असगर वजाहत हिन्दू कोलेज में - Apni Maati: News Portal

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

गुरुवार, मार्च 29, 2012

असगर वजाहत हिन्दू कोलेज में


नई दिल्ली.
असगर वजाहत
हिन्दू कालेज के हिन्दी विभाग द्वारा अपने वार्षिक उत्सव 'अभिधा 2012' में इस बार नए और विविधरूपा आयोजनों का लाभ युवाओं को मिलेगा.हिन्दी साहित्य सभा द्वारा आयोज्य इस दो दिवसीय समारोह की शुरुआत शुक्रवार सुबह दस बजे से होगी. सभा के परामर्शदाता डॉ. रामेश्वर राय ने बताया कि कृति का पुनर्पाठ शीर्षक से आयोज्य इस सत्र में राष्ट्रकवि मैथिलीशरण गुप्त की प्रसिद्द कृति' यशोधरा' पर दिल्ली विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग के अध्यक्ष प्रो. गोपेश्वर सिंह एवं सुविख्यात समालोचक प्रो. निर्मला जैन अपने विचार रखेंगे. वहीं दूसरे सत्र में दोपहर में निराला की अमर कविता 'राम की शक्ति पूजा' पर युवा कवि-आलोचक एवं इग्नू में सह आचार्य डॉ. जितेन्द्र श्रीवास्तव तथा वरिष्ठ कवि पंकज सिंह अपने विचार रखेंगे. 

समारोह के दूसरे दिन 'लेखक से मुलाक़ात' के अंतर्गत सुबह पहले सत्र में विख्यात कथाकार-नाटककार असगर वजाहत अपनी रचनाओं का पाठ करेंगे तथा युवा विद्यार्थियों से बातचीत भी करेंगे. इस दिन के दूसरे सत्र में दोपहर दो बजे विजयेन्द्र स्नातक स्मृति भाषण प्रतियोगिता में इस बार का विषय 'निज पर शासन फिर अनुशासन' रखा गया है. इस अंतरमहाविद्यालयीय    प्रतियोगिता में प्रथम,द्वितीय व तृतीय रहे प्रतिभागियों को नकद राशि और प्रमाण पत्र दिए जायेंगे.
डॉ. राय ने बताया कि इस दो दिवसीय आयोजन में युवाओं के लिए पुस्तक एवं लघु पत्रिका प्रदर्शनी भी आकर्षण के केंद्र होंगे वहीं जाने-माने लेखकों-विद्वानों से सीधे साक्षात्कार का अवसर सुलभ होगा. इस आयोजन के लिए हिन्दी अकादमी ने सहयोग प्रदान किया है.


योगदानकर्ता / रचनाकार का परिचय :-
रामेश्वर राय  
 परामर्शदाता     
हिन्दी साहित्य सभा 
 मो- 09711177909
SocialTwist Tell-a-Friend

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

पेज