जनपक्षधर प्रकाशन का वैकल्पिक केंद्र 'दख़ल प्रकाशन' - Apni Maati: News Portal

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

सोमवार, दिसंबर 30, 2013

जनपक्षधर प्रकाशन का वैकल्पिक केंद्र 'दख़ल प्रकाशन'

नमस्कार 

दख़ल प्रकाशन ने कविता केन्द्रित अपने उपक्रमों में साथी लघु प्रकाशकों के साथ मिलकर काम करने की दिशा में पहले कदम के रूप में प्रतिलिपि प्रकाशन के साथ चार लघु पुस्तकें 'कविता कितबिया' के शीर्षक से प्रकाशित की हैं.इस क्रम में हम ज्योतिपर्ब प्रकाशन के साथ मिलकर पिता पर केन्द्रित कविताओं का एक संकलन 'प्रेम पिता का दिखाई नहीं देता (कविता में पिता)' शीर्षक से शीघ्र प्रकाशित कर रहे हैं जिसका संपादन युवा कवि द्वय कुमार अनुपम तथा प्रांजल धर ने किया है. 


साथ ही दख़ल प्रकाशन आगामी विश्व पुस्तक मेले में दस कविता संकलन लेकर आ रहा है जिसमें वेणुगोपाल, हरिओम राजोरिया, मोहन डहेरिया, शिरीष कुमार मौर्य, शरद कोकास, गिरिराज किराडू, ब्रजेश कानूनगो, तुषार धवल, अशोक कुमार पाण्डेय के कविता संकलन शामिल हैं. ये संकलन पेपरबैक होंगे तथा प्रत्येक का मूल्य सौ रुपये होगा. अमर नदीम का ग़ज़ल संकलन भी इसी वर्ष मेले में विमोचित होगा. अजेय के पिछले वर्ष प्रकाशित संकलन का दूसरा संस्करण और शम्भू यादव का कविता संकलन भी हमारे स्टाल पर होगा.

गद्य की पुस्तकों में कुमार अम्बुज की धर्म पर एक पुस्तिका, स्वयं प्रकाश की श्रमजीवी जीवन की कहानियाँ, राकेश बिहारी द्वारा सम्पादित 9 स्त्री कथाकारों की अद्यतन कहानियाँ, सुभाष गाताडे की मार्क्सवाद तथा अम्बेडकरवाद पर एक पुस्तक तथा अमर नदीम द्वारा अनुदित व जेल्डा जेहन कोट्स की लिखी मार्क्स की जीवनी भी हम प्रकाशित कर रहे हैं. साथ ही विमल चन्द्र पाण्डेय के गत वर्ष प्रकाशित संस्मरण का दूसरा संस्करण भी हमारे स्टाल पर होगा.कविता संकलन न बिकने के सतत शोर के बीच जनपक्षीय कविता के प्रचार प्रसार की  हमारी यह कोशिश आप सबके सहयोग के बिना सफल नहीं हो सकती है.


टीम

अशोक कुमार पाण्डेय : प्रबन्ध सम्पादक 
आदित्य प्रकाश, श्रीमती रमा पाण्डेय : कार्यकारी निदेशक 
कुमार अनुपम : मुख्य सम्पादक
अमित उपमन्यु, फ़िरोज़ खान : कार्यकारी संपादक 
शशि द्विवेदी : प्रबंधक, विपणन 

संपर्क 
प्रबंध संपादक ,
दख़ल प्रकाशन (जनपक्षधर प्रकाशन का वैकल्पिक केंद्र) 


प्रकाश्य पुस्तकों के कवर पृष्ठ 

 







Print Friendly and PDF

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

पेज