विष्णु प्रभाकर से लवली कुमारी,जया भारती और चांदनी तो जुड़ चुकी हैं,आप? - Apni Maati: News Portal

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

गुरुवार, मार्च 15, 2012

विष्णु प्रभाकर से लवली कुमारी,जया भारती और चांदनी तो जुड़ चुकी हैं,आप?


 भागलपुर 
विष्णु प्रभाकर प्रतिष्ठान, नई दिल्ली द्वारा विष्णु प्रभाकर जन्मशती के मौके पर भागलपुर विश्वविद्यालय परिक्षेत्र में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विष्णु प्रभाकर पर केंद्रित इस निबंध प्रतियोगिता में पहले स्थान पर लवली कुमारी रहीं, जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रम से जया भारती तथा चांदनी कुमारी रहीं। इन सभी विजेताओं को 17 मार्च को अग्रसेन भवन में होनेवाले जन्मशती समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा। पुरस्कार स्वरूप प्रथम आनेवाले को 5000 रूपये व दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले को क्रम से तीन हजार रूपये और दो हजार रूपये की नगद राशि, स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र दिये जाएंगे। निबंध प्रतियोगिता की संयोजक डा0 विद्या रानी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि निबंध प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल में डा0 नीलिमा प्रसाद, डा0 नीलम महता और डा0 आशा तिवारी ओझा शामिल थीं। 

ईस्टर्न बिहार इंडस्ट्रीज एसोशिएसन के कार्यालय में दिनांक 15 मार्च 2012 को आयोजित पत्रकार सम्मेलन में विष्णु प्रभाकर प्रतिष्ठान, नई दिल्ली के सचिव अतुल प्रभाकर ने निबंध प्रतियोगिता के महत्व तथा उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्रतिष्ठान देश भर में युवाओं तथा छात्रों को साहित्य तथा विष्णु प्रभाकर से जोड़ने के लिये विभिन्न शैक्षणिक प्रतियोगताओं का आयोजन कर रहा है। प्रतिष्ठान की ओर से गरीब मेधावी छात्राओं को मदद करने के लिये छात्रवृत्ति योजना भी शुरू की जाएगी। 

जन्मशती समारोह समिति के अध्यक्ष मुकुटधारी अग्रवाल ने कहा कि विष्णु प्रभाकर जन्मशती समारोह का भागलपुर में आयोजन होना न सिर्फ महत्वपूर्ण है बल्कि भागलपुर वासियों के लिये गौरव की बात है। उन्होंने भागलपुरवासियों को आह्वान किया है कि व इस समारोह मंें बढ़-चढ कर हिस्सा लें। समारोह समिति के संयोजक, मनोज पाण्डेय ने बताया कि आयोजन के उद्घाटन के लिये प्रख्यात लेखिका महाश्वेता देवी से संपर्क किया गया। महाश्वेता देवी ने स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण समारोह में आने में अपनी असमर्थता जताई है, लेकिन उन्होंने समारोह के लिये अपना संदेश दिया, जिसे कोलकाता की फिल्म मेकर सोमा विश्वास लेकर आ रही हैं।  पत्रकार सम्मेलन में आयोजन समिति के संरक्षक गिरधर प्रसाद, ग्लोबल गांधी फोरम नई दिल्ली के अध्यक्ष बाबू लाल शर्मा, जनसत्ता के मुख्य संवाददाता, प्रसून लतांत, समारोह समिति के महासचिव टी.पी.सिंह, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के पूर्व उपनिदेशक, डा0 शिवशंकर सिंह पारिजात, कुमार कृष्णन, विकास झा, फिरोज, सिद्धार्थ शंकर झा उपस्थित थे। 

योगदानकर्ता / रचनाकार का परिचय :-

कुमार कृष्णन
स्वतंत्र पत्रकार
 द्वारा श्री आनंद, सहायक निदेशक,
 सूचना एवं जनसंपर्क विभाग झारखंड
 सूचना भवन , मेयर्स रोड, रांची
kkrishnanang@gmail.com 
मो - 09304706646
SocialTwist Tell-a-Friend

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

पेज