युवाओं के सपने ही तय करते है देश की दिशा: व्यास - Apni Maati: News Portal

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

मंगलवार, मार्च 13, 2012

युवाओं के सपने ही तय करते है देश की दिशा: व्यास

चूरू। किसी भी देश का भविष्य युवा तय करते हैं। युवा जैसा सोचते हैं वैसा करने का भी माद्दा रखते हैं। सरकार युवाओं के सोच को देखकर अपनी कार्ययोजनाएं तय करती हैं। युवाओं का रूख अगर अधिकाधिक सकारात्मक होगा तो तय है कि खुशहाल देश का निर्माण होगा।

उक्त विचार सोमवार शाम को जयपुर के दुर्गापुरा में राजस्थान समग्र सेवा संघ भवन में आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में राजीव गांधी स्टडी सर्किल स्टडी के चीफ कोर्डिनेडर पी. सी. व्यास ने व्यक्त किए। कार्यक्रम में चूरू के युवा साहित्यकार दुलाराम सहारण का राजस्थानी भाषा में उल्लेखनीय सेवाएं करने पर अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम में बोलते हुए महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के राजस्थान प्रदेश संयोजन मनीष शर्मा ने कहा कि महात्मा गांधी ने अपने साहस के बूते पर दांडी यात्रा के माध्यम से नमक क्रांति कर डाली और एक नया अध्याय लिखा। आज के युवाओं को उनके पथ का अनुसरण करके इतिहास बनाने की ओर बढ़ना चाहिए। शर्मा ने कहा कि साहित्य के माध्यम से चूरू के सहारण काम करते हुए जो रास्ता नाप रहे हैं, वह सराहनीय है।

राजस्थान समग्र सेवा संघ के पूर्व अध्यक्ष सवाईसिंह ने कहा कि युवा बदलाव के प्रतीक होते हैं। उनके कदम ही भविष्य का रूख होते हैं। कार्यक्रम में जैसेलमेर से यूआईटी के अध्यक्ष उम्मेदसिंह तंवर, अजमेर के विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रासंघ अध्यक्ष शक्तिप्रकाश सिंह राठौड़, नोहर के उपप्रधान रामकुमार स्वामी, बीकानेर के नवनीत आचार्य, बूंदी के अबरार, धौलपुर के धर्मन्द्र, बारां केे निर्मल माठोड़िया, बासंवाड़ा के विकेश मेहता, उदयपुर के सुधीर जोशी, चित्तौड़ पीयूष त्रिवेदी, सिरोही के लीलाराम गरासिया, करौली के नफीस अहमद, सीकर के शिवभवान, दौसा के राजेश उदाला, अलवर के हिमांषु व टोंक के प्रशांत बैरवा सहित प्रदेश के सभी जिलों के प्रतिभागियों ने भागीदारी की।

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

पेज