चित्तौड़गढ़ में श्रीचित्रगुप्त मंदिर स्थापना दिवस - Apni Maati: News Portal

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

रविवार, जनवरी 22, 2012

चित्तौड़गढ़ में श्रीचित्रगुप्त मंदिर स्थापना दिवस


 चित्तौड़गढ़ में 
श्रीचित्रगुप्त मंदिर स्थापना दिवस मना धुमधाम से,
 नवनिर्वाचित कार्यकारिणी ने ली शपथ  
कायस्थों को राजनैतिक शक्ति के रूप में उभरना जरूरी है ओर इसके लिए सभी कायस्थजनों को एकता के सुत्र में बधंने की प्रक्रिया में जुट जाना चाहिए । यह बात शुक्रवार को श्री चित्रगुप्त मंदिर की स्थापना दिवस पर मंदिर परिसर में देर रात तक आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि स्टेट बेंक आफ बीकानेर एण्ड जयपुर के महाप्रबंधक रवि भटनागर ने कही ।  भटनागर ने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष्य में कायस्थ जाति को सभी मनमुटाव भुलाकर एक मंच पर आना चाहिए । श्री चित्रगुप्त मंदिर पर आज सैंकड़ों कायस्थ एकत्रित हुए है इससे लगता है कि चित्तौड में कायस्थों ने एक होना शुरू कर दिया है । कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राष्टीय कायस्थ परिषद के मेवाड संभाग के अध्यक्ष अनिल सक्सेना ने कहा कि कायस्थ एकता यात्रा पुरे देश में जाकर कायस्थों को एक सुत्र में बांधने का ही कार्य कर रही है । 

मार्च माह में पुरे भारत वर्ष के कायस्थ दिल्ली में एकत्रित होगें ओर जो कायस्थ जन दिल्ली नही पहुचेगें, वे अपने अपने जिला मुख्यालय पर जिला कलेक्टर के मार्फत राष्टपति के नाम श्रापन देंकर अपनी मांग रखेंगें । हमारी पन्द्रह मांगों में मुख्य मांग आर्थिक आधार पर आरक्षण है।  सक्सेना ने कहा कि श्री चित्रगुप्त सभा के नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को आपसी मनमुटाव भुलाकर सकारात्मक कार्य करना चाहिए । कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि लाफार्ज सीमेंट के एच आर हेड राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि में पहली बार चित्तौड में कायस्थ सभा के कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ ओर मेने जयपुर की तर्ज पर ही चित्तौड में भी कायस्थ सभा को कार्य करते पाया । इसके लिए में श्री चित्रगुप्त सभा के कार्यकारिणी सदस्यों को बधाई देता हूं। 

इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारम्भ अतिथियों ने श्री चित्रगुप्त भगवान की मूर्ति पर माल्यार्पण ओर दीप प्रज्वलन कर किया । इसके बाद मुख्य अतिथि रवि भटनागर , कार्यक्रम के अध्यक्ष अनिल सक्सेना ओर विश्ष्टि अतिथि राकेश श्रीावस्तव का स्वागत क्रमश सभा अध्यक्ष शिवमोहन सक्सेना , उपाध्यक्ष चन्द्रकिशोर सक्सेना ओर कोषाध्यक्ष हीरासिंह माथुर ने माल्यार्पण कर किया । इसके बाद कार्यक्रम के अतिथियों ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को पद की शपथ दिलवाई ।  

श्री चित्रगुप्त सभा की मुख्य सचिव श्रीमती शांति सक्सेना ने बताया कि श्री चित्रगुप्त मंदिर की स्थापना दिवस पर संास्क्रतिक कार्यक्रम भी हुए । सांस्क्रतिक कार्यक्रम में फैन्सी ड्रेस , डांस ओर गायन में प्रतियोगीयों ने बढचढकर हिस्सा लिया । फैन्सी ड्रेस में प्रथम रूद्राक्ष भटनागर , द्वितीय अभिनव गोड ओर त्रतीय कनिष्का ओर रिषिका माथुर रही । ओमस्वरूप सक्सेना , ब्रजेश माथुर , रितु भटनागर , अजय माथुर ने अपनी गायकी से कार्यक्रम में समा बांधा। डांस इण्डिया डांस कार्यक्रम की प्रतियोगी रही तन्वी सक्सेना के न्रत्य पर  पुरा पान्डाल वाही वाही कर उठा ओर उपस्थित सभी कायस्थ जन ने तन्वी सक्सेना के डान्स को सराहा । श्री चित्रगुप्त सभा की सास्क्रतिक मंत्री, अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की महिला जिला अध्यक्ष, रश्मि नत्य कला केन्द्र की संचालिका रश्मि सक्सेना के द्वारा किए सांस्क्रतिक कार्यकम के सयोजन को भी सराहा गया । कार्यक्रम का संचालन आशी सक्सेना ने किया । अन्त में श्री चित्रगुप्त सभा के अध्यक्ष शिवमोहन सक्सेना ने आभार प्रकट करते हुए उपस्थित कायस्थ जन को विश्वास दिलाया कि उनकी कार्यकारिणी बिना किसी भेदभाव के कार्य करेगी। 

शांति सक्सेना 
मुख्य सचिव 
श्री चित्रगुप्त सभा चित्तौडगढ 

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

पेज