अंतरराष्ट्रीय हिंदी सम्मेलन हेतु पंजीयन प्रारंभ - Apni Maati: News Portal

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, अक्तूबर 03, 2011

अंतरराष्ट्रीय हिंदी सम्मेलन हेतु पंजीयन प्रारंभ


रायपुर 
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिंदी और हिंदी-संस्कृति को प्रतिष्ठित करने के लिए सृजन-सम्मान, छत्तीसगढ़ द्वाराकिये जा रहे प्रयासों और पहलों के अनुक्रम में आगामी 15 से 21 दिसंबर तक थाईलैंड में चतुर्थ अंतरराष्ट्रीय हिंदी सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है । इसके पूर्व संस्था द्वारा तीन अंतरराष्ट्रीय हिन्दी सम्मेलन विदेशों में और 8 राष्ट्रीय आयोजन देश में किया जा चुका है । इस सम्मेलन में हिंदी के आधिकारिक विद्वानअध्यापकलेखकभाषाविद्पत्रकारटेक्नोक्रेट एवं हिंदी प्रचारक भाग ले रहे हैं।  

सम्मेलन का मूल उद्देश्य स्वंयसेवी आधार पर हिंदी-संस्कृति का प्रचार-प्रसारभाषायी सौहार्द्रता एवं सांस्कृतिक अध्ययन-पर्यटन का अवसर उपलब्ध कराना है। उक्त अवसर पर आयोजित संगोष्ठी – हिन्दी की वैश्वकिता पर प्रतिभागी अपना आलेख पाठ कर सकेंगे । इसके अलावा प्रतिभागियों के लिए बैंकाकपटायाकोहलर्न आईलैंड थाई कल्चरल शोगोल्डन बुद्ध मंदिर, विश्व की सबसे बड़ी जैम गैलरीसफारी वर्ल्ड आदि स्थलों का सांस्कृतिक पर्यटन का अवसर भी उपलब्ध होगा । इच्छुक रचनाकार रचनात्मक भागीदारी को मद्देनज़र रखते हुए संस्था आपको सादर आमंत्रित करती है ।

आयोजन में सम्मिलित होने की सहमति की स्थिति में प्रतिभागी को पंजीयन हेतु 10 अक्टूबर, 2011 के पूर्व अनिवार्यतः पासपोर्ट की मूलप्रतिदो श्वेत श्याम पासपोर्ट साईज छायाचित्र जमा करना होगा ।प्रतिभागियों को दोनों संस्थाओं की ओर से मानपत्र, प्रतीक चिन्ह,1000 रुपये की साहित्यिक कृतियां भेंट स्वरूप प्रदान की जायेगी । 

अन्य वांछित जानकारी हेतु
डॉ. जयप्रकाश मानस, 
रायपुर मो.- 94241-82664,
पर संपर्क किया जा सकता है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

पेज