प्रेस विज्ञप्ति: सतरंगी विरासत में अब होगा वायलिन वादन - Apni Maati: News Portal

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

मंगलवार, सितंबर 01, 2015

प्रेस विज्ञप्ति: सतरंगी विरासत में अब होगा वायलिन वादन

प्रेस विज्ञप्ति 
सतरंगी विरासत में अब होगा वायलिन वादन
स्पिक मैके की विरासत-2015 आयोजन श्रृंखला  

चित्तौड़गढ़ 31 अगस्त 2015

स्पिक मैके राज्य सचिव अनिरुद्ध के अनुसार चित्तौड़गढ़ ज़िले में आयोजित विरासत के तहत अब एक सितम्बर का दिन वायलिन वादन के नाम रहेगा। बीते तीस सालों से दिल्ली में रहकर विश्वभर के चालीस से भी अधिक देशों में अपनी प्रतिभा दिखा चुकी वायलिन वादक अनुप्रिया देवताले अपनी प्रस्तुति देंगी। उनके दो आयोजन होंगे जिनमें से पहला सुबह साढ़े आठ बजे गांधी नगर स्थित विशाल अकादमी सीनियर सेकंडरी स्कूल होगा। दूसरा सांवलिया जी मंदिर मंडल के सहयोग से साढ़े ग्यारह बजे राजकीय महाविद्यालय,मण्डपिया में होगा। कार्यक्रमों की तैयारियां स्पिक मैके के वरिष्ठ सलाहकार और स्कूल निदेशक बी.डी.कुमावत सहित राजकीय महाविद्यालय, मण्डपिया के प्राचार्य जे.पी.जोशी के निर्देशन में पूरी हुई। 

कार्यक्रम संयोजक सह सचिव विनय शर्मा ने बताया कि अनुप्रिया देवताले हिंदी साहित्य के प्रसिद्द कवि प्रो. चंद्रकांत देवताले की पुत्री है। अनुप्रिया शास्त्रीय संगीत के साथ ही फ्यूजन में महारथ हासिल कलाकार हैं देवताले की तालीम जानेमाने सारंगी वादक पंडित रामनारायण और सरोद वादक उस्ताद अमज़द अली खान से ली है।देश-विदेश के कई दिग्गज उस्तादों के साथ अपनी प्रस्तुतियां दे चुकी हैं। अनुप्रिया देवताले के साथ तबले पर ज़ुहेब अहमद खान संगत करेंगे जो तबले के अज़रारा घराने से ताल्लुक रखते हैं। ज़ुहेब अहमद ने संगीत की शिक्षा उस्ताद अकरम खान से ली है। 

चित्तौड़ इकाई अध्यक्ष डॉ. खुशवंत सिंह कंग के अनुसार विरासत के आगामी आयोजनों में नौ सितम्बर को ध्रुपद गायिका सोमबाला कुमार अपनी प्रस्तुतियां देंगी। पहला कार्यक्रम सुबह दस बजे आलोक स्कूल,सूरजपोल और दूसरा आयोजन साढ़े बारह बजे विजन स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट में होगा

सांवर जाट,स्पिक मैके चित्तौड़ सचिव

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

पेज