प्रेस विज्ञप्ति:स्पिक मैके राज्य कार्यकारिणी घोषित - Apni Maati: News Portal

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

मंगलवार, मार्च 10, 2015

प्रेस विज्ञप्ति:स्पिक मैके राज्य कार्यकारिणी घोषित

प्रेस विज्ञप्ति
स्पिक मैके राज्य कार्यकारिणी घोषित
माणिक समन्वयक और अनिरुद्ध बने सचिव

चित्तौड़गढ़ 9 मार्च, 2015

माणिक
स्पिक मैके आन्दोलन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का पुनर्गठन फरवरी के अंतिम सप्ताह में हुआ। आगामी दो वर्षों के लिए तय की गयी यह कमेटी एक अप्रैल से अपनी गतिविधियाँ आरम्भ करेंगी। कार्यकारिणी में राष्ट्रीय अध्यक्ष दिल्ली के अरुण सहाय और राष्ट्रीय सचिव बेंगलुरु के श्रीहरी मनोनीत हुए। नयी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अब राजस्थान से जे.पी. भटनागर की जगह जोधपुर की ईरा सिसोदिया बतौर सदस्य शामिल हुई है। इधर राष्ट्रीय सलाहकार कोटा निवासी अशोक जैन ने राज्य कार्यकारिणी का भी पुनर्गठन किया। आन्दोलन के राष्ट्रीय संस्थापक पद्मश्री डॉ.किरण सेठ की सहमति के बाद घोषित समिति में दक्षिणी राजस्थान क्षेत्र में अब राज्य समन्वयक माणिक और राज्य सचिव के रूप में अनिरुद्ध स्वयंसेवा करेंगे।

संयम पुरी
राज्य सहसचिव पद पर चित्तौड़गढ़ के सचिव रह चुके संयम पुरी का मनोनयन हुआ है। नवगठित राज्य कार्यकरिणी में बतौर सदस्य भीलवाड़ा के एम.के.जैन, उदयपुर की तुलसी भाटिया और मुकुंद सांगी, चित्तौड़गढ़ के जे.पी.भटनागर, बाड़मेर के डॉ. मुकेश पचौरी और कोटा के अशोक जैन, दीपक बादल शामिल किए गए हैं।

अनिरुद्ध
नवनियुक्त राज्य सचिव अनिरुद्ध ने कहा कि चित्तौड़गढ़ इकाई में अब सचिव के तौर पर सांवर जाट का मनोनयन किया गया है। नयी टीम इसी अप्रैल माह में देश के छ नामी कलाकारों के साथ राजस्थान के कोटा,  उदयपुरअजमेर और जोधपुर संभाग के बारह ज़िलों में लगभग पचास कार्यक्रम करेंगी। फेस्ट श्रृंखला के नाम से आयोज्य उत्सव में हमने ओडिसी नृत्यांगना मधुस्मिता मोहंती, बांसुरी वादक पंडित रोनू मजुमदार, हिन्दुस्तानी शास्त्रीय गायिका कलापिनी कोमकली, कथक नृत्यांगना डॉ. मालाबिका मित्रा, शंकर गिटार वादक डॉ. कमला शंकर और ओडिसी नृत्यांगना सुजाता महापात्र को आमंत्रित किया है।

सांवर जाट
राज्य समन्वयक माणिक के अनुसार आन्दोलन का तीसरा वैश्विक अधिवेशन आईआईटी मुम्बई में आगामी इकत्तीस मई से छ जून तक आयोजित होगा। अधिवेशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण अब भी खुला हुआ है।पंजीकृत प्रतिभागियों की स्क्रीनिंग के बाद चयनितों को अधिवेशन में भोजनआवास आदि की सुविधा सहित तमाम कलाकारों के सानिध्य में रहने का मौक़ा निशुल्क रूप से मिलेगा। एक अनुमान के अनुसार इस महोत्सव में विश्वभर के दो हजार प्रतिभागी और दो सौ नामचीन कलाकार शिरकत करने वाले हैं।

अनिरुद्ध,राज्य सचिव,स्पिक मैके

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

पेज