विमर्श प्रधान आयोजन 'माटी के मीत-2' होगा 29 सितम्बर को - Apni Maati: News Portal

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

मंगलवार, सितंबर 10, 2013

विमर्श प्रधान आयोजन 'माटी के मीत-2' होगा 29 सितम्बर को

प्रेस रिपोर्ट
29 सितम्बर को होगा माटी के मीत-2  का आयोजन

चित्तौड़गढ़ 10 सितम्बर,2013

साहित्य और संस्कृति के प्रकल्प अपनी माटी और राजस्थान साहित्य अकादमी,उदयपुर के संयुक्त आयोजन के रूप में आगामी 29 सितम्बर को सेन्ट्रल अकादमी सीनयर सेकंडरी स्कूल,सेंथी, चित्तौड़गढ़  में माटी के मीत कार्यक्रम होगा।इस विमर्श प्रधान आयोजन में जिले के चयनित अस्सी रचनाकार और बुद्धिजीवी सुबह साढ़े दस बजे से शाम पांच बजे तक दो सत्र में संवाद करेंगे। संस्थान सभी तहसीलों से प्रतिनिधि रचनाकारों को आमंत्रित कर रहा है। अपनी माटी की सचिव डालर सोनी के अनुसार प्रख्यात पुरातत्त्वविद मुनिजिनविजय की स्मृति में आयोज्य इस कार्यक्रम में सबसे पहले शिक्षाविद डॉ ए एल जैन उन पर केन्द्रित वक्तव्य देंगे। 

पहले सत्र का विषय साहित्य,समाज और हमारा समय रहेगा जिसमें प्रस्तावना कवि डॉ सदाशिव श्रोत्रिय,नाथद्वारा, मुख्य वक्तव्य आलोचक डॉ जीवन सिंह,अलवर देंगे वहीं अध्यक्षता राजस्थान साहित्य अकादमी के अध्यक्ष वेदव्यास करेंगे।दोपहर बाद होने वाले दूसरे सत्र का विषय कविता का वर्तमान रहेगा जिसमें जिले के तीन युवा विपुल शुक्ला, अखिलेश औदिच्य और माणिक अपनी चयनित कविताओं का पाठ करेंगे। प्रस्तुत कविताओं पर डॉ राजेन्द्र सिंघवी समीक्षा पाठ करेंगे। सत्र में बतौर मुख्य वक्ता कृति ओर पत्रिका के सम्पादक के डॉ रमाकांत शर्मा,जोधपुर अपना आधिकारिक वक्तव्य देंगे।आखिर में श्रोताओं का वक्ताओं के साथ आपसी संवाद होगा।विभिन सत्रों की संचालन बागडोर डॉ कनक जैन, डॉ रेणु व्यास और डॉ चेतन खिमेसरा करेंगे।

अपनी माटी के अध्यक्ष डॉ सत्यनारायण व्यास के अनुसार माटी के मीत-2 आयोजन की तैयारियां जारी है।इसी अवसर पर चित्तौड़गढ़ के प्रतिभावान चित्रकार मुकेश शर्मा की मॉडर्न आर्ट चित्रों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।डॉ व्यास ने बताया कि अकादमी के सहयोग से लम्बे अरसे बाद चित्तौड़ में कोई आयोजन होगा जिससे नगर में साहित्यिक माहौल बनेगा। इधर मासिक ई-पत्रिका अपनी माटी के सम्पादक अशोक जमनानी के अनुसार पत्रिका को अब आईएसएसएन कोड जारी हो चुका है।


डालर सोनी 
सचिव,अपनी माटी संस्थान 

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

पेज