हबीब तनवीर वाया रायपुर - Apni Maati: News Portal

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

सोमवार, मई 21, 2012

हबीब तनवीर वाया रायपुर


 रायपुर 
भारतीय जननाट्य संघ (इप्टा) रायपुर द्वारा वर्ष 2010 से प्रतिवर्ष सुप्रसिद्ध विश्वविख्यात रंगकर्मी पद्मभूषण स्वर्गीय हबीब तनवीर की स्मृति में उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर  पिछले दो वर्षों से हबीब तनवीर स्मृति नाट्य समारोह आयोजित किया जा रहा है । इसी श्रृंखला में इप्टा द्वारा 02 से 04 जून 2012 को रायपुर में लोक कलाओं पर आधारित नाट्य समारोह आयोजित किया जा रहा है । इस समारोह में उत्तरप्रदेश की नौटंकी, लोक कलाओं पर आधारित नाटक, प्रसंगों की प्रस्तुति की जायेगी । छत्तीसगढ़ की समृद्ध लोक कलाओं को साथ रखकर यह आयोजन होगा । समारोह में लोक कलाओं पर बातचीत भी होगी ।

हबीब तनवीर स्मृति इस नाट्य समारोह में हबीब साहब द्वारा निर्देशित प्रसिद्ध नाटकों के अलग-अलग दृश्यों का कोलाज बनाकर एक समग्र प्रस्तुति स्मृति स्वरूप की जायेगी । यह आयोजन ‘‘मुक्ताकाशी मंच‘‘ संस्कृति विभाग परिसर, रायपुर में होगा । नाट्य समारोह के दौरान 03 जून को प्रातः 10ः30 से वृन्दावन हॉल, सिविल लाईन्स, रायपुर में "मीडिया और रंगमंच‘" विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया है ।

समारोह कर उद्घाटन शनिवार 2 जून को संध्या 07.30 बजे किया जायेगा।  इसके पश्चात लटिया, सेमरिया द्वारा नाचा व विभिन्न संस्थाओं द्वारा हबीब तनवीर के नाटकों के नाट्यशों की प्रस्तुति की जायेगी। 03 जून रविवार को डीग्रेट गुलाब थ्रिटिकल पार्टी, कानपुर द्वारा ‘सत्यवादी महाराजा हरिश्चन्द्र’ की प्रस्तुति की जायेगी, जिसका निर्देशन मधु अग्रवाल ने किया है। 04 जून सोमवार को रंग संगीत व ‘पंचम वेद’ इप्टा, रायपुर द्वारा प्रस्तुत किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

पेज