ख्यातनाम कथाकार काशीनाथ सिंह चूरू में - Apni Maati: News Portal

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

मंगलवार, सितंबर 24, 2013

ख्यातनाम कथाकार काशीनाथ सिंह चूरू में

चूरू। 
साहित्य, कला एवं संस्कृति को समर्पित प्रयास संस्थान द्वारा रविवार को आयोजित कार्यक्रम में हिन्दी साहित्य के प्रख्यात हस्ताक्षर तथा बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में प्रोफेसर रहे शिक्षाविद् काशीनाथ सिंह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।

प्रयास संस्थान के अध्यक्ष दुलाराम सहारण ने बताया कि 29 सितम्बर, रविवार अपराह्न 4 बजे स्थानीय सूचना केन्द्र में आयोजित कार्यक्रम में काशीनाथ सिंह राजस्थान के साहित्यकार पल्लव को वर्ष 2013 का घासीराम वर्मा साहित्य पुरस्कार प्रदान करेंगे। सहारण ने बताया कि हिन्दी कहानी के क्रांतिकारी कलमकार तथा ‘अपना मोर्चा’, ‘काशी का अस्सी’ तथा ‘रेहन पर रग्घू’ जैसे लोकप्रिय उपन्यास रचने वाले काशीनाथ सिंह के अलावा कार्यक्रम में इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, नई दिल्ली के सहायक प्रोफेसर आशुतोष मोहन भी अपना उद्बोधन देगें। 

प्रयास संस्थान के सचिव कमल शर्मा ने बताया कि वर्ष 2008 से निरंतर आयोजित यह सालाना कार्यक्रम इस बार पल्लव की आलोचना कृति ‘कहानी का लोकतंत्र’ पर केन्द्रित है। उल्लेखनीय है कि अब तक इस आयोजन के तहत डॉ. सत्यनारायण, मनीषा कुलश्रेष्ठ, हेमंत शेष, रत्नकुमार सांभरिया एवं कमर मेवाड़ी को उनकी कृतियों हेतु सम्मानित किया जा चुका है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

पेज