प्रलेस का पन्द्रहवां राष्ट्रीय अधिवेशन बारह से दिल्ली में - Apni Maati: News Portal

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

गुरुवार, अप्रैल 12, 2012

प्रलेस का पन्द्रहवां राष्ट्रीय अधिवेशन बारह से दिल्ली में


नई दिल्ली 
लेखकों के सब से बड़े और सब से पुराने संगठन,प्रगतिशील लेखक संघ काराष्ट्रीय अधिवेशन १२ अप्रैल२०१२  से दिल्ली में होने जा रहाहै. समूचे देश के विभिन्न प्रान्तोंसे अलग अलग भाषाओँ केलगभग ३०० प्रतिनिधि लेखकइस अधिवेशन में शरीक होने १२अप्रैल को दिल्ली पहुँच रहे हैंयह अधिवेशन दिल्ली विश्वविद्यालय के कांफ्रेंस सेंटर (आर्ट्स फैकल्टी के पास) में आयोजित किया जा रहा है.शीर्ष आलोचक डॉ. नामवर सिंह की अध्यक्षता में होने जा रहे इस अधिवेशन का उदघाटनआन्दोलनकारी विचारक डॉ. असग़र अली इंजिनियर के हाथों १२ अप्रैल सुबह दस बजे किया जायेगा.मुख्य अतिथि के तौर पर डॉ. इरफ़ान हबीब, एजाज़ अहमद शरीक हो रहे हैं.

प्रलेस के कार्यकारी महासचिव डॉ. अली जावेद ने बताया कि प्रलेस के ७५ वर्ष पूरे होने केअवसर पर आयोजित इस अधिवेशन में प्रगतिशील सांस्कृतिक आन्दोलन में अपनीएकजुटता दर्शाने के लिए पाकिस्तान प्रगतिशील लेखक संघ, इजिप्शियन राइटर्स यूनियनके प्रतिनिधि अन्य देशों के तरक्की पसंद साहित्यकार भी रहे हैं.

उल्लेखनीय है की यह सम्मलेन फैज़ अहमद फैज़, मजाज़, शमशेर बहादुर सिंह, केदारनाथ अग्रवाल,नागार्जुन, सुहैल अजीमाबादी, अली सरदार जाफरी मंटो जैसे तरक्की पसंद साहित्यकारों के शताब्दीस्मरण और हाल में दिवंगत हुए प्रलेस के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. कमला प्रसाद के स्मरण को समर्पितहै. अधिवेशन में फैज़ पर एक नाटक तथा मुशायरे कवि गोष्ठी का आयोजन भी किया जायेगा.


योगदानकर्ता / रचनाकार का परिचय :-


साहित्य की डाक
(ये एक अनाम ई-मेल पता  है जिसके मार्फ़त हमें लगातार ज़रूरी साहित्यिक समाचार मिला करते हैं.और हम अपने सरोकारों के तहत उन्हें यहाँ प्रकाशित करते हैं.खुद को छिपाते हुए नेकी करने वाली इस भावना को सलाम)
SocialTwist Tell-a-Friend

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

पेज