अनूठा ख़ानदान है 'संगीत संकल्प'. - Apni Maati: News Portal

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

मंगलवार, जनवरी 10, 2012

अनूठा ख़ानदान है 'संगीत संकल्प'.


‎"संगीत के साधकों और चिंतकों का अनूठा ख़ानदान है 'संगीत संकल्प'. शास्त्रीय संगीत जैसी अद्भुत कला के हर साधक को यहाँ अपने परिवार की तरह प्यार और सम्मान मिलता है. संगीत संकल्प में कोई कलाकार अपना या अपनी कला का ही भला नहीं चाहता, दूसरों की कला कैसे आगे बढ़े और उन्हें कैसे यथायोग्य सम्मान मिले, इसकी भी चिंता करता है और इसके लिए वह सभी के साथ मिलकर कारगर योजनाएँ बनाता है.

यहाँ कला ही नहीं, कलाकार पर भी निगाह रहती है. देश भर में फैली संकल्प की शाखाओं में संगीत के समझदार श्रोताओं के बीच मंच देकर उसे यह एहसास कराया जाता है कि उसकी संगीत-साधना को सब लोग कैसी श्रद्धा-भरी नज़रों से देखते हैं. आज पूरे देश में 'संगीत संकल्प' की 109 शहरों में शाखाएँ हैं और बड़ी तादाद में साधक शास्त्रीय संगीत के इस मानवीय आंदोलन से जुड़े हैं.

क्या आप भी संगीत की भारतीयता के लिए प्रतिबद्ध हैं और शास्त्रीय संगीत के कलाकार, चिंतक, संगीत-प्रेमी अथवा आयोजक के रूप में अपनी इस बिरादरी से अखिल भारतीय स्तर पर जुड़ना चाहते हैं ? क्या आप अपने शहर में संगीत की इस सामाजिक गतिविधि को शुरू करना चाहते हैं ? अगर हाँ तो इस -मेल पर सम्पर्क करें

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

पेज